गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका क्या है?

गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका क्या है?

गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीकाप्रेम सम्बन्ध के अनेक प्रकार होते है जैसे – भाई बहन का, माता और पिता से या एक दोस्त का लेकिन एक रिश्ता जो इन में सबसे अलग होता है जो व्यवहारिक रुप से सबसे नाजुक रिश्ता माना जाता है। ये रिश्ता है गर्लफ्रेंड  और बोयफ्रड अर्थात प्रेमिका और प्रेमी का का यह रिश्ता जान हथेली पर रखने वाला होता है आशिक अपनी जान की परवाह किए बिना किसी भी हद तक जा सकते है मगर इस रिश्ते का एक रुप और होता है वह है कि यह रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है इस लिए कई बार समस्या इस हद बढ़ जाती है कि रिलेशन पर खतरा मँडराने लगता है। इस लिए जरूरी है कि आप उन्हें खुश रखे। आज इस लेख में हमारा यही प्रयास होगा कि आम आपको सही जानकारी उपलब्ध कराए ताकि आप का ये नाजुक रिश्ता हमेशा मजबूत रहे। आज हम इस रिश्ते की मजबूती के लिए 10 तरीके बताने वाले है जो नीचे दिए गए है। तो चलिए देखेते है गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका जो है सबसे अलग।

गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका

1-  ये सबसे पहला  गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका सबसे पहले आपको जानना है उन बातों को जिन से आपकी गर्लफ्रेंड नाराज हो सकती है, अगर आप ये बात जान गए तो फिर युद्ध आपके पाले में है।

2- पहली समस्या का हल था की आप उन चीजों को ना करें जो आपकी गर्लफ्रेंड को नाराज करें लेकिन कई बार क्या ज्यादा तर नाराजगी इस बात की रहती है की आपने वो भी नहीं किया जो उन्हें खुश रख सके तो जरूरी है आप वह सब भी करें जो उन्हें खुश रखें।

3- लड़कियों गिफ्ट बहुत पसंद होते यह सभी जानते है और ये बेसिक सी बात है मगर हम इस बात को अमल नहीं करते कम से कम आप उन को चाकलेट्स तो दे ही सकते है।

ये भी देखें- प्रेमिका को क्या गिफ्ट दें? पांच दमदार गिफ्ट आपकी गर्लफ्रेंड के लिए

4- हर लड़की मिजाज अलग होता है हर बार ग़िफ्ट और चाकलेट्स से काम नहीं चलता कई बार हमें उनकी भावनाओं का भी खयाल रखना होता है हम अपनी वाणी से ऐसा ना बोले जो उन को अच्छा ना लगे।

5- गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका नम्बर तीन जो है सबसे जरूरी है वह है, इजहार करना प्यार में तरीका का मूल मंत्र होता है इस लिए प्यार में बोले जाने वाले शब्दों का उच्चारण करते रहना चाहिए। जैसे बाबू, सोना, आई लब यू आदि।

6- प्यार में कभी झूठ नहीं बोलना चाहिए क्योंकि झूठ के सहारे जब तक चल रहा है चलता है मगर जिस दिन झूठ पकड़ा जाता है सब खतम हो जाता है।

गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका

7- प्यार का एक भाग जो कम ही लोग कर पाते है वो है। जिस्म से ज्यादा आत्मा से प्यार अधिकांश लोग केवल जिस्म से प्यार करते है  मगर ये सच्चे प्यार के लक्षण नहीं पहली प्यार की शर्त दोनों तरफ से सहमति होना जरूरी है इस लिए आत्मा से प्रेम करने उसकी इच्छाएं, निजता का खयाल रखें। अगर आप सच में प्यार करते है तो ये जिस्म आपका ही है।

8- कुछ लोगों के लिए प्यार सिर्फ सेक्स, बहुत सारी बाते, शारीरिक बनावट की तारीफ तक सीमित रहता है। लेकिन इसके अलावा सबसे जरूरी है सपने और उन का पूरा करना जैसे शादी से संबंधित, अपने होने वाले बच्चों से संबंधित ऐसी टापिक्स जो आपके भविष्य को खुशहाल बनाए ऐसे मुद्दों पर विचार करना।

9- कई किसी समस्या की वजह से लड़ियों का मन अशांत होता रहता जो उनकी शारीरिक समस्या से भी जुड़ा हो सकता है ऐसी परिस्थिति में आप उनका साथ दें।

10- गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका या गोल्डन रुल यह है कि आप अगर गर्लफ्रेंड को खुश रखना चाहते है कम से काम 75 प्रति शत बार आपको उनकी सुन्नी पड़ेगी और हां में हां मिलानी होगा, लाखों में एक लड़की हो जिस पर ये फेक्ट काम ना करें लेकिन अधिकतर ये सही है। अगर आप ऐसा नहीं करते तो धीरे- धीरे रिलेशन में खटास आने लगती है और अंत में सब खत्म।