अमीर कैसे बने पांच ऐसे तरीके जिससे लोग करोड़ों कमा रहे है?

अमीर कैसे बने?

अमीर कैसे बने– अमीर कैसे बने या अमीर कैसे बना जा सकता है शायद दुनिया का कोई ही महान शक्स हो जिसे अमीर ना बनना हो या खुब पैसा ना चाहिए हो लेकिन सबसे बड़ा सवाल अमीर बना कैसे जाता है? इन्टरनेट पर अमीर बनने के तरीकों से लेकर टोटके भरे पड़े है या फिर मोटिवेशनल स्पिकर इस बात को गला फाड़ फाड़ कर बता कर अपना पैसा तो बना रहे है मगर आप अमीर नहीं हो पा रहे? लेकिन सच ये है अमीर आपको सही समय पर लिए गए सही निर्णय बनाते है साथ ही सही भाग्य का और लगन का होना जरूरी है अमीर कैसे बने ये जानना इस से सम्बन्धित जानकारी जुटाना बहुत आसान है मगर सच में अमीर बनने के तरीकों पर अमल करना इतना मुश्किल होता है कि दुनियां में 1 से 2 प्रतिशत लोग ही अमीर होते है। लेकिन अगर सच्ची लगन हो तो सब सम्भव हो सकता है लेकिन ये सच्ची लगन है ही ऐसी जो आज तक हम में आई ही नहीं चाहे स्कूल टाईम हो या कालेज टाईम हम ने सिर्फ सोचा ही है शायद उन में से एक आप भी है। खैर अब जो हुआ सो हुआ अभी भी कोई देर नहीं हुई  जब जागो तब सबेरा।

ये भी देखें- पैसा कैसे कमाए ? इंटरनेट पर पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके।

अमीर कैसे बने अमीर बनने का राज?

हर अमीर आदमी अमीर ऐसे ही नहीं बनता इस के पीछे बहुत सरी मेहनत, नुकसान, कष्ट लगे होते है ही एक उदाहरण से समझे अगर आप एक क्लर्क बनना चाहते है तो आप सोचें आपको कितनी मेहनत करनी होगी लेकिन आप एक जिला अधिकारी बनना चाहते है तब आपको कितनी मेहनत करनी होगी यहां सब मेहनत का खेल है। कम मेहनत बाला बड़ी तरक्की नहीं ले सकता है। दूसरी बात जो आप करने वाले है वह निर्णय सही होना चाहिए उस में भविष्य होना चाहिए उस में लाभ का ग्राफ बढ़ना चाहिए। अगर आप सोचें की में अखबार बेच कर अमीर हो जाऊँगा तो यहां आप अपनी अनर्जी गलत लगा रहे हां जो लोग अखबार बेच कर अमीर बने है उन लोगों ने अपने इस कार्य को केवल पैसे की जरुरत के लिए किया। अमीर बनने वाले सपने अलग तरह के होते है ये आपको मानना पड़ेगा।

अमीर कैसे बने अमीर बनने के पांच तरीके

अमीर बनना है मगर कितना ? पहले ये टारगेट बनाना होगा। मान लिजिए एक साल में आपका 1 करोड़ का टारगेट है उस के हिसाब से आपको कार्य करना होगा।

पांच तरीके जिन से लोग अमीर बने है शायद आप भी अपनी किस्मत और मेहनत इस क्षेत्र में लगा कर अमीर बन सकते है हमने ये 5 तरीके इस लिए रखे है क्योंकि ये हवाई तरीकों के अन्दर नहीं आते सच में लोग इन क्षेत्रों में कार्य कर के करोड़ो कमा रहे है बस जरूरी है कितनी मेहनत करते है। यहां 1 करोड़ के टारगेट के लिए इन विकल्पों में से कोई एक या अपनी कार्य शक्ति अनुसार सभी कर सकते है।

यूट्यूब से कमाई करें।

यूटियूब आज कल सबसे अच्छा प्लेटफार्म है पैसा कमाने का यहां से लोग महीने के लाखों कमा रहे है। एक अनुमान के मुताबिक अच्छा यूटियूबर 50 लाख तक कमा लेता है इस में सिर्फ गूगल से ही नहीं अन्य स्पोंसर सिप भी शामिल होती है।

वेबसाइट बना कर पैसे कमाए।

अगर आपके पास कोई बड़ा आइडिया है तो आप भी एक बड़ी वेब बना सकते है जैसे ओयो बनी फेसबुक बनी अमेजन है कभी इन वेबसाइटों की कोई किमत नही थी आज समझ सकते है कहां है ये साइट्स

अप्लिकेशन बनाकर भी कर रहे है करोड़ों की कमाई। 

– क्या आप जानते है वाटसप, पबजी आदि अप्लिकेशन महीने का कितना कमाते है? तो में बता दू यें लोग महीने के करोड़ो एक अप्लिकेशन से कमा रहे है तो क्या आपके पास भी है कोई आइडिया ?

फैशन सम्बन्धित कार्य करें और कमाए पैसा। 

आज का मोर्डन कल्चर फैशन की तरफ भाग रहा है पिछले दशक में जितना फैशन था उस से ज्यादा होने वाला है इस लिए फैशन एक बढ़ता क्षेत्र है जहां आपको लाभ हो सकता है। जैसे जुते, जिन्स लेडिज फैशन के कपड़े ये ऐसे सामान जिन्हे लोकेशन के हिसाब से कीमत पर बेचा जा सकता है और जब किसी ग्राहक को कोई चीज पसंद आ जाती है तो वह उस की कीमत भी दे डालता है।

नेटवर्क मार्केट बढ़ता खरीदारी का कल्चर। 

ऐसा मना जा रहा है कि आने वाले समय में इस सिस्टम का प्रचलन भारत में अधिक होगा यह भी अमीर बनने का अच्छा सबसे बड़ी बात इस में आपको कोई बड़ी इनवेस्ट नहीं करनी होती बस आपको पता होना चाहिए कैसे और किसे इस नेटवर्क में लाना है क्योंकि बिना नेटवर्क बनाए आप यहां से पैसे नहीं कमा सकते लेकिन अगर आप नेटवर्क बना लेते है तो ये नेटवर्क आपको पैसे देता रहता है चाहे आप काम करें या ना करें।

ये भी देखें- 5 Buiness idea in hindi 2021| सदाबहार बिजनेस