पेट साफ कैसे करे? 100% तुरंत पेट साफ कैसे करे?

पेट साफ कैसे करे?

पेट साफ कैसे करे– खाने-पीने का शोक किसे नहीं होता लेकिन ऐसी स्थिति उत्पन्न होने लगती है जब हम भारी अथवा तेल युक्त भोज्य पदार्थ खाने से बचने लगते है इसका कारण सिर्फ पाचन का सही प्रकार से कार्य ना करना होता है जिस वजह से गैस, खट्टी डकार, उल्टी, खुस्खी जैसी कई समस्या होने लगती है। अनको बार ये स्थिति इतनी बढ जाती है कि अस्पताल के भी चक्कर लगवा देती है। अब ऐसे में व्यक्ति सोच समझ कर ही खाने पीने का सोचता है और ऐसे भोज्य पदार्थ से बचता है जो स्थिति बिगाड़ सकते है। तो चलिए जानते एक ऐसा तरीका जो आपके पेट को हमेशा साफ और स्वस्थ रखेंगे और अब आपको पेट साफ करने के लिए किसी दबाई या घरेलू नुसख़े की आवश्यकता नहीं होगी। तो चलिए जानते है कि पेट साफ कैसे करे?

पेट साफ कैसे करे?

दोस्तों पेट साफ होना बहुत की आवश्यक है अगर आपका पेट सही नहीं रहता तो ये अनेक बीमारियों का करण बन सकता है। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि पेट साफ कैसे करे? अगर आप घरेलू नुसख़े कर-कर के थक चुके है तो आप ये तरीका अपना सकते है। जिसके बाद आपकी पेट की समस्या सही हो सकती है। यदि आपको कब्ज रहता है तो उस के लिए भी ये बहुत लाभ दायक है। जिस तरीके के बारे हम बताने जा रहे है ये आजमाया हुआ तरीका है। एक हमारे एक मित्र जिनका पेट अक्सर खराब रहा करता था स्थिति कभी कभी ऐसी आती थी की मल पेट में ही एकत्र हो जाता था कई-कई दिन तक सोच नहीं होता था। डाक्टर के पास जाने पर कुछ समय के लिए तो ठीक हो जाता था मगर कुछ दिनों बाद फिर बही समस्या होने लगती थी।

ये गलती कर रहा था वह रोगी जिस वजह से नहीं होता था पेट साफ

कुछ छोटी छोटी गलतियां ऐसी होती है जो हम समझ नहीं पाते और वह किसी बड़ी बीमारी का करण बन जाती है। ऐसी ही छोटी गलती जिसे सुधारने के बाद समस्या ठीक होने लगी। इस लेख के माध्यम से हम उस व्यक्ति की उस गलती के बारे में बात करेंगे हो सकता है कहीं आप भी वही गलती तो नहीं कर रहे?

पेट साफ नहीं रहता था डॉक्टर भी नहीं कर पाया निदान

दोस्तों इस मित्र की समस्या थी खुस्खी  रहना  मतलब इसको समय पर मल त्यागने की समस्या थी कई दिन बीत जाने के बाद भी थोड़ा ही मल त्याग पाता था एक बार समस्या इतनी ज्यादा हो गयी की उसे डाक्टर के पास जाना पड़ा। डाक्टर उसे  दवा तो दी और वह ठीक भी हो गया लेकिन कुछ समय बाद दिक्कत फिर से होने लगी। इसके बाद उसको किसी ने एक सलाह दी जिसके बाद उसकी सभी समस्याओं का निदान हो गया और वह गलती थी पानी यानी वह अकसर खाना खाने के बाद पानी पी लेता था जिस वजह से उसके पाचन की क्रिया मंद पड़ जाती थी। कहीं आप भी तो यह गलती नहीं कर रहे। यदि हां तो आपको भी अपनी ये गलती सुधारनी होगी।

आज पेट साफ रहता है और पेट की तरफ से है निश्चित

आप जब भी भोजन करें उसके तुरंत बाद पानी ना पीए कम से कम आधा या उसे ज्यादा समय के बाद ही पानी का सेवन करें ऐसा आप एक हफ्ता करके देखें आपको फायदा होगा। इस उपाय ने मेरे मित्र का को इतना फायदा पहुंचाया की आज वह पेट की तरफ से निश्चित है। समय पर मल त्याग होता और गैस जैसे समस्या भी बहुत कम हो चुकी है।

ये भी देखें- 

✅ लिंग के आगे के हिस्से में पेशाव में जलन का क्या करण है? 
✅ वायरस से होने वाले रोगों के नाम क्या है?
✅ वायरस निर्जीव होता है या सजीव?

One thought on “पेट साफ कैसे करे? 100% तुरंत पेट साफ कैसे करे?

Comments closed