यूट्यूब पैसे कब देता है?

यूट्यूब पैसे कब देता है?

यूट्यूब पैसे कब देता है?- यूट्यूब आज सिर्फ मनोरजन का ही साधन नहीं रह गया ये एक पैसे कमाने का भी जरिया बन चुका है आज लोग यूट्यूब से लाखों रुपये भी कमा रहे है, लेकिन जो लोग नहीं कमा रहे उन के मन में एक सवाल रहता है कि यूट्यूब पैस कब देते है? तो चलिए आज इस प्रश्न का उत्तर देते है। दरअसल यूट्यूब की कुछ अपने नियम और कानून है जिनके बाद ही आप इस प्लेटफोर्म से पैसे कमा सकते है।

यूट्यूब पैसे कब देता है?

यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक चैनल होना जरूरी है इसके बाद आपके चैनल पर आपका खुद का कन्टेन्ट ध्यान दे ये विडोज आपकी खुद की होनी चाहिए आप इधर-उधर से नहीं डल सकते अन्यथा आपका चैनल पर कमाई नहीं होगी।

ये सब है जरूरी।

इसके बाद आपके चैनल पड़ी विडियो पर व्यूज होने चाहिए। जितना लोग आपकी विडियों देखेंगे आपके वाचटाइम बढ़ेगा मान लिजिए किसी ने आपकी विडियो 1 वार देखी उसने वो वीडियो 2 मिनट देखी तो आपका वाचटाईम 2 मिनट हुआ। अब मान लिजिए आपकी विडियो पर 100 व्यूज  आए और पर व्यूज आपकी विडियो 2 मिनट देखी गैई तो आपके 100 मिनट का वाचटाईम हुआ। इस प्रकार आप के पास कम से कम 25000 मिनट का यानी 4000 घण्टे का वाचटाईम होना चाहिए। साथ ही एक हजार सब्क्राइबर होने चाहिए।

ये सब होने के बाद देता है यूट्यूब पैसे।

एक हजार सब्क्रैइबर और 4000 होने के बाद आपको यूट्यूब को अपने चैनल को मोनेटाइस की रिक्वेस्ट भेजनी है। इसके बाद यूट्यूब आपके चैनल को रिब्यू करेगा और उसके बाद आपके चैनल को मोनेटाइस कर देगा।

ये भी देखें- पैसा कैसे कमाए ? इंटरनेट पर पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके।

 

Scroll to Top