Mutual Fund से 1000₹ लगाकर कितना Profit होगा?

म्यूचुअल फंड से कमाई? 100₹ लगाकर कितना Profit होगा?

Mutual Fund म्युंचल फंड में 1000 रुपए लगाकर कितना फायदा होगा?- Mutual Fund (म्युंचल फंड) बचत के साथ पैसों को बढाने का तरीका भी है, Mutual Fund म्युंचल फंड में पैसे इनवेस्ट कर आप अपने पैसे पर अच्छा खासा ब्याज पा सकते है। Mutual Fund (म्युंचल फंड) से कितना लाभ होगा या कितनी ब्याज दर से रिटर्न होगा यह बाजार की गतिविधियों पर निर्भर करता है अगर शेयर बाजार अच्छा चल रहा है तो अच्छा रिटर्न मिलता है। लेकिन प्रश्न है की आखिर Mutual Fund म्युंचल फंड से कितना फायदा होने के संयोग रहते है? इस बात का ठीक-ठीक बता पाना बहुत बहुत ही मुश्किल है लेकिन पिछली रिटर्न के आधार पर एक अनुमान अवश्य लगा सकते है.

ये भी देखें- पैसा कैसे कमाए ? इंटरनेट पर पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके।

म्यूचुअल फंड से कमाई? 100 पर कितना लाभ होगा?

अगर हम बीते महीनों की बात करें तो आदित्य विरला ग्रुप में हजार रुपये पर 26 रुपये का लाभ आपको हो सकता था। ये ज्यादा भी हो सकता था और कम भी। यदि हम बात एफ-डी ( FD ) की करें तो इस पर आपको लगभग 5 से 6 रुपये का फायदा होता लेकिन Mutual Fund म्युंचल फंड में आपको 26 रुपये का फायदा हो सकता था। अगर हम बैंक की बात करें तो वह एफ डी से भी कम फायादा देता। कुल मिला कर बात यह है कि आप Mutual Fund म्युंचल फंड में आम तरीको से ज्यादा बचत पर लाभ कमा सकते है लेकिन ध्यान रहे एफ-डी (FD) के विपरीत Mutual Fund म्युंचल फंड में थोड़ा रिस्क भी रहता है क्योंकि यह शेयर बाजार के उतार चढ़ाव पर निर्भर करता है। इस लिए Mutual Fund म्युंचल फंड में पैसा हमेशा सोच समझ कर लगाना चाहिए।

 

1000 रुपये पर कितना फायदा हो सकता है?

म्यूचुअल फंड से कमाई
Image-1

जैसा की इमेज-1 मे दिखाया गया है यह रिटर्न की एक सम्भावित कैल्कुलेशन द्वारा दिखाया गया है की आप 1000 रुपए पर कितना लाभ कमा सकते है।

म्यूचुअल फंड से कमाई? 100 रुपये पर हुआ कितना लाभ मिला?

Image-2

 

इमेज-2 में दिखाया गया है कि एक इनवेस्टर नें 100 रुपये परम्यूचुअल फंड से कमाई कितनी हुई है।

ध्यान रखें Mutual Fund म्युंचल फंड शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव पर निर्भर करता है हो सकता आपका रिटर्न दिखाए गए इमेज से ज्यादा हो या कम हो। यह केवल एक सम्भावना है कि म्यूचुअल फंड से कमाई कितना हो सकता है।

म्युंचल फंड में पैसा कहां लगा सकते है?

अगर आप म्युंचल फंड में पैसा लगाना चाहते है तो आप पैसे को Paytm, goww Apps में लगा सकते है।